October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तीन मई को पुरी तट पर टकरायेगा फनी, झारखंड में भी अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी.

रांची : साइक्लोन फनी तीन मई को ओड़िशा के पुरी तट पर टकरायेगा । मौसम विभाग ने इससे संबंधित बुलेटिन जारी कर दिया है । यहां इसकी गति 175 से 180 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है । इसको लेकर मौसम विभाग ने झारखंड और आसपास के राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है. झारखंड पर भी इसका असर पड़ेगा । तीन और चार मई को साइक्लोन काफी असरदार होगा ।

चार मई की शाम में यह वृहत साइक्लोन में बदल जायेगा । इस दौरान की हवा की गति 90 से 100 किलोमीटर हो सकती है । पांच मई से इसके डीप डिप्रेशन में बदलने का पूर्वानुमान किया गया है । इस दौरान इसकी गति 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है ।

झारखंड में इसका असर दो मई से दिखने लगेगा । आकाश में बादल छाये रहेंगे । कुछ स्थानों में बारिश भी हो सकती है । तीन मई को सिंहभूम, सरायकेला-खरसांवा आैर जमशेदपुर के इलाके में ज्यादा असर रहेगा ।यहां तेज बारिश भी हो सकती है । चार मई को संताल परगना के जिलों में व्यापक असर होने की उम्मीद है ।

तटवर्ती इलाकों को सतर्क रहने का आदेश

मौसम विभाग ने ओड़िशा और बंगाल के तटवर्ती इलाकों को सतर्क रहने का आदेश जारी किया है । इस दौरान मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है । लोगों से भी कम से कम बाहर निकलने को कहा गया है ।

झारखंड में भी अलर्ट भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने कहा है कि ओड़िशा में दो मई से ही इसका असर दिखने लगेगा । तीन मई से इस इलाके में भारी बारिश हो सकती है । करीब 20 सेंटीमीटर तक बारिश का अनुमान है । विभाग ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में भी इसका व्यापक असर रहेगा । तीन और चार मई को इसका ज्यादा असर रहेगा । बंगाल की खाड़ी से लगे इलाके में इसका व्यापक असर देखने काे मिलेगा । हालांकि इस दौरान हवा की गति कम हो जायेगी ।

झारखंड में फनी का असर होगा । मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी नहीं दी गयी है । एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट होगी । तीन मई को झारखंड के पूर्वी जिलों में असर के संकेत हैं । चार को संताल परगाना में कुछ ज्यादा असर होगा ।पूरे राज्य में बारिश हो सकती है ।

Recent Posts

%d bloggers like this: