October 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वाराणसी में आज पीएम मोदी का शक्ति प्रदर्शन, नामांकन से पहले रोड शो

मैं यहां आया नहीं हूं, मुझे मां गंगे ने बुलाया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान इस नारे का इस्तेमाल किया था ।पीएम मोदी को मां गंगा ने एक बार फिर बुलाया है । 2019 में वे दूसरी बार यहां से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं ।लेकिन नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) उनकी यात्रा को रोड शो के इतिहास में मील का पत्थर साबित करने की भरसक कोशिश में है ।

बीजेपी ने पीएम मोदी के रोड शो को मेगा रोड शो बनाने के लिए व्यापक इंतजाम कर लिए हैं । नामांकन से पहले विपक्ष को पार्टी यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि एनडीए और मोदी लहर आज भी कायम है । प्रधानमंत्री मोदी औपचारिक रूप से वाराणसी संसदीय सीट के रण में 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे ।

प्रधानमंत्री मोदी आज वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे ।

एयरपोर्ट से सीधे कार से प्रधानमंत्री मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे । वहां लंका गेट पर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे । माल्यार्पण के बाद पीएम मोदी का रोड शो शुरू होगा ।

पीएम मोदी के मेगा रोड शो में भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं । लंका से दशाश्वमेध घाट तक होने वाले इस रोड शो में पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(एनडीए) के कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे । पीएम मोदी यहां शाम को गंगा आरती में भी शामिल होंगे । प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पियूष गोयल, योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी शामिल रहेंगे ।

शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रह सकते हैं ।

बीजेपी के स्थानीय नेताओं की मानें तो पीएम के रोड शो में फूलों से उनका स्वागत किया जाएगा । बीजेपी के सभी स्थानीय स्तर के नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे । इस दौरान रवि किशन और दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ भी पीएम के रोड शो में शामिल होंगे ।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए 101 स्वागत स्थल बनाया है । रोड शो के पूरे क्षेत्र को 10 ब्लॉक में विभाजित किया गया है । इस दौरान व्यवस्था देखने के लिए स्थानीय विधायक भी मौजूद रहेंगे ।

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होने की खबर है । गंगा आरती के बाद प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन करने भी जाएंगे । वाराणसी के पेरिस होटल में प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के 3,000 प्रभावी लोगों से मुलाकात करेंगे ।

प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे । नामांकन के बाद मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे । वाराणसी में 19 मई को अंतिम चरण में वोटिंग होगी ।

Recent Posts

%d bloggers like this: