November 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची के नामकुम में भीषण सड़क हादसा, सात लोगों की मौके पर ही मौत

रांची:- रांची के नामकुम में भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है। रांची-टाटा मार्ग पर रामपुर थाना क्षेत्र में बोलेरो और ट्रक की आमने सामने टक्‍कर में बोलेरो के परखच्‍चे उड़ गए। ट्रक पर बैट्री लदी थी। शनिवार दोपहर करीब 3 बजे हुए हादसे में बोलेरो सवार सभी सात लोगों की आॅन स्‍पॉट मौत हो गई है। मरने वालों में लड़के की मां, भाई, मौसी और नानी सभी एक ही परिवार के हैं।

पुलिस मौके पर पहुंच गई है। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है। हादसे में जान गंवाने वाले सभी मृतक चान्हो इलाके के पिपराटोली के रहनेवाले बताये जा रहे हैं। स्‍थानीय लोग बता रहे हैं कि इतनी जोरदार टक्‍कर हुई कि कई लोगों के शव क्षत विक्षत हो गए। सड़क पर जहां-तहां मानव अंग भी बिखरे हुए हैं। जानकारी के अनुसार पिपराटोली निवासी अनिल उरांव की शादी चार दिन पूर्व 16 अप्रैल को बुंडू के उरांव टोली मे हुई थी। अनिल उरांव अपनी पत्नी के साथ ससुराल गया हुआ था। बताया जा रहा है कि शनिवार को पूर्वाहन करीब 11 बजे गांव के ही एक बोलेरो को भाड़े मे लेकर परिवार के लोग अनिल उरांव व उसकी पत्नी को को लाने के लिए उसके ससुराल बुंडू जा रहे थे।

बोलेरो को गांव का ही एक युवक गुलजार अंसारी चला रहा था। बोलेरो में अनिल उरांव का छोटा भाई सुनील उरांव, मां पुनिया उरांव, दादी पार्वती ऊराईन, नानी कोइली ऊराईन ( ग्राम कदम टोली), मौसी अंगनी ऊराईन ( ग्राम ताला), गंदरु उरांव, व सुनीता ऊराईन तथा उसका 4 वर्षीय पुत्र आर्यन उरांव सवार थे। बोलेरो मृतक चालक गुलजार की बहन का है जिसे गुलजार ही भाड़े पर चलाता था। मृत चालक गुलजार अंसारी चार भाई बहन में सबसे छोटा था।

बताया गया कि नामकुम थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित सरवल गांव के समीप ट्रक और बोलेरो में जबरदस्त टक्कर हुई। स्थानीय लोगों के अनुसार इस घटना में बोलेरो पर सवार 5 लोग की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। कई लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल/रिम्स में भर्ती कराया गया है। सड़क घायलों में नंदू उरांव, पार्वती उरांव, राजेश उरांव और दो अज्ञात शामिल हैं। इनमें एक चार साल का बच्‍चा और एक 35 वर्षीय व्‍यक्ति शामिल है।
चान्हो के पिपराटोली के युवक की चार दिन पूर्व 16 अप्रैल को बुंडू के उरांवटोली में शादी हुई थी। शादी के बाद लड़की व लड़के को लाने सभी बोलेरो सवार बुंडू जा रहे थे। बोलेरो में चालक सहित कुल 9 लोग थे। इसमें बच्चे भी सवार थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: