October 19, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कप्लिंग टूटा, और बीच रास्ते में दो हिस्सों में बंट गई राजधानी एक्सप्रेस

झारखंड में रांची के हटिया यार्ड से रांची रेलवे स्टेशन जा रही राजधानी एक्सप्रेस बुधवार रात चलते हुए दो हिस्सों में बंट गई. जब इस घटना की सूचना रेलवे प्रशासन को मिली तो आनन-फानन में मौके पर आला अधिकारी पहुंचे और आगे निकल चुकी ट्रेन को पीछे लाकर वापस जोड़ा गया.

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह हादसा कपलिंग टूटने की वजह से हुआ. फिर इसे मरम्मत के लिए भेज दिया गया. इस घटना की वजह से रांची से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन लेट हो गई.

रांची में बिरसा चौक ब्रिज के नीचे राजधानी एक्सप्रेस जब गुजर रही थी उस वक्त जोरों की आवाज आई. तभी ट्रेन में मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने देखा कि राजधानी एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई है और ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत का कार्य शुरू किया।

रांची रेलवे स्टेशन पर यात्री राजधानी एक्सप्रेस का इंतजार करते रहे थे. समय पर हमेशा चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस जब समय पर नहीं पहुंची तो लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया. लोगों ने इसे रेलवे की लापरवाही बताया. इसके बाद जब लोगों को अधिकारियों ने राजधानी एक्‍सप्रेस के कपलिंग टूटने की सूचना दी तब जाकर लोग शांत हुए.

लोगों की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टला

अधिकारियों का कहना है कि राजधानी एक्सप्रेस जब हटिया यार्ड से निकल रही थी उस वक्त अचानक कपलिंग टूट गई. इससे राजधानी एक्सप्रेस के डिब्बे दो हिस्सों में बंट गए. गनीमत रही कि समय रहते लोगों की नजर इन पर पड़ी और रेलवे को इसकी जानकारी दी. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

Recent Posts

%d bloggers like this: