October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रामनवमी को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, चार वाच टावरों से होगी जुलूस की निगरानी

राँची: रामनवमी मुख्य शोभायात्रा जुलूस में विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है। लाखों की भीड़ को देखते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

जहां तीन हजार पुलिस जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे, वहीं इसके अलावा चार मुख्य जगहों पर पहली बार वॉच टावर बनाया जा रहा है. जिसमें तपोवन मंदिर,  डोरंडा के युनूस चौक, एकरा मस्जिद और अल्बर्ट एक्का चौक है. इन वॉच टावरों में मजिस्ट्रेट के अलावा रांची पुलिस के जवान तैनात होंगे. सुरक्षा के दृष्टिकोण से पदाधिकारी व जवानों को कई दिशा-निर्देश दिये गये हैं.

एसएसपी अनीश गुप्ता खुद कर रहे हैं पूरी सुरक्षा की मॉनिटरिंग

एसएसपी अनीश गुप्ता खुद पूरी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं सुरक्षा में तैनात जवानों को समय-समय पर वायरलेस से संवाद भी दे रहे हैं संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरा के अलावा ड्रोन कैमरा भी लगाया गया है. इन जगहों पर तीसरी आंख से उपद्रवियों व असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जायेगी,  ताकि रामनवमी में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो

पांच जगहों पर बनाये गये हैं कंट्रोल रूम

रामनवमी के दौरान शोभायात्रा में चल रहे लाखों राम भक्तों पर नजर रखने के लिए पांच जगहों पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। इनमें कचहरी चौक स्थित मुख्य कंपोजिट कंट्रोल रूम, बेड़ो थाना, नगड़ी थाना, डोरंडा थाना और कांके थाना में कंट्रोल रूम है। सभी जगहों पर डीएसपी स्तर के अधिकारी पुलिसकर्मियों की मूवमेंट पर नजर रखने के अलावा आवश्यक दिशा निर्देश भी देंगे।

सिटी एसपी व ग्रामीण एसपी रहेंगे वरीय प्रभार में

रांची पुलिस रामनवमी के मद्देनजर हाई अलर्ट पर है खुफिया विभाग की सूचनाओं और सुझाव पर भी रांची पुलिस काम कर रही है सभी थानेदारों को विशेष सतर्कता के निर्देश दिये गये हैं सुरक्षा को लेकर चार आइपीएस, 12 डीएसपी, 50 से अधिक इंस्पेक्टर सहित 3000 जवानों की तैनाती की गयी है सिटी एसपी सुजाता वीणापानी और ग्रामीण एसपी आशुतोष कुमार शेखर वरीय प्रभार में होंगे जबकि, उपायुक्त राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता स्वंय पूरी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं

भड़काऊ गाना बजाने वालों पर होगी कार्रवाई

एसएसपी अनीश गुप्ता ने धार्मिक स्थलों में विशेष चौकसी रखने का निर्देश दिया है। एसएसपी ने सख्त आदेश दिया है कि शोभायात्रा के दौरान भड़काऊ गाना बजाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। साउंड सिस्टम को जब्त करने के साथ संबंधित अखाड़ाधारियों पर भी कानूनी कार्रवाई होगी । इसके लिए एक विशेष टीम का गठन भी किया गया है। हुड़दंग करने वालों और माहौल बिगाढ़ने वालों पर विशेष नजर होगी । ऐसी गतिविधि दिखाई देते ही संबंधित व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया जायेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: