October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उड़ाई बुलेटप्रूफ कार, BJP विधायक की मौत, 4 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले में शामिल एक बुलेटप्रूफ कार को निशाना बनाते हुए बड़ा धमाका किया है. इस हमले में विधायक भीमा मंडावी समेत 5 लोगों की मौत हो गई है.

दंतेवाड़ा में मतदान से ठीक पहले आतंकियों ने खूनी खेल खेला है. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले में शामिल एक बुलेटप्रूफ कार को निशाना बनाते हुए बड़ा धमाका किया है. इस हमले में विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई. हमले में 4 जवान शहीद हो गए हैं.

पीएम मोदी बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

पीएम नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा की है. पीएम ने हमले में शिकार सभी लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जताई है. पीएम ने कहा कि हमले में शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. इधर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फौरन उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.

पांच जवान भी घायल

बीजेपी विधायक भीमा मंडावी का हमले के काफी देर तक कुछ पता नहीं चला. बाद में उनकी मौत की खबर आई. विधायक काफिले में शामिल अंतिम वाहन अपनी एसयूवी में बैठे थे. जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने ये धमाका किया था. धमाके की चपेट में काफिले में आगे चल रही गाड़ी भी आ गई. उसमें सवार 5 जवान भी घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंची एंबुलेंस से सभी को अस्पताल ले जाया गया.

ये हैं शहीद जवानों के नाम

डीआईजी एंटी नक्सल ऑपरेशन पी सुंदर ने विधायक भीमा मंडावी की मौत की पुष्टि की है. हमले में विधायक भीमा मंडावी के अलावा छत्तीसगढ़ पुलिस में हेड कांस्टेबल छगल कुलदीप, कांस्टेबल सोमदू कवासी, हेड कांस्टेबल रामलाल ओयमी और ड्राइवर दंतेश्वर मौर्या शहीद हुए हैं.

चुनाव आयोग ने भी बैठक

मतदान से ठीक 36 घंटे पहले दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले ने चुनाव आयोग की चिंता बढ़ा दी है. आयोग नक्सली इलाकों में सुरक्षा इंतज़ाम बढ़ाने को लेकर आपातकालीन विचार-विमर्श कर रहा है. आयोग के सूत्रों के मुताबिक इस बाबत छत्तीसगढ़, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी के साथ सुरक्षा बलों के प्रमुखों के साथ बातचीत करने जा रहा है. मतदान शुरू होने के ठीक पहले ये हमला सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजामों के दावों पर सवालिया निशान लगाता है.

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है. यह इलाका बस्तर संसदीय सीट में आता है. बीजेपी नेता भी चुनावी प्रचार के लिए निकले थे और घात लगाए बैठे नक्सलियों ने बीजेपी के काफिलो को निशाना बना लिया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भीमा मंडावी भारतीय जनता पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता थे. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है.

नक्सलियों ने आईईडी धमाके के बाद फायरिंग भी की. सीआरपीएफ की टीम फौरन रेस्क्यू के लिए मौके की ओर रवाना हो गई है. जिस जगह ये हमला हुआ, उस इलाके में पहले चरण में यानि 11 अप्रैल को वोटिंग होगी. छत्तीसगढ़ में कुल तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

Recent Posts

%d bloggers like this: