October 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इम्का झारखंड चैप्टर की वार्षिक मीट आयोजित

भारतीय जन संचार संस्थान दिल्ली के पूर्व विद्यार्थियों के संगठन- इम्का के झारखंड चैप्टर की सालाना मीट शनिवार शाम हॉटल रेडिशन ब्लू में शानदार तरीके से संपन्न हो गयी। कनेक्शंस नामक इस मीट में इम्का की राष्ट्रीय समिति के अध्यक्ष प्रसाद सान्याल, संगठन सचिव रितेश वर्मा, पूर्व संगठन सचिव विजय पांडे और कार्यकारी सदस्य अफजल आलम भी मौजूद थे। झारखंड के विभिन संस्थानों में कार्यरत मीडियाकर्मियों, विश्वविद्यालयों के शिक्षकों व अनेक कंपनियों में कार्यरत जनसंपर्क अधिकारियों समेत संस्थान के करीब दो दर्जन पूर्व छात्र अपने परिवारों के साथ इस अवसर पर इकट्ठा हुए और अपनी पुरानी यादें व अनुभव साझा किये।
कार्यक्रम में बोलते हुए इम्का के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रसाद सान्याल ने कहा कि इम्का निरंतर अपना विस्तार कर रहा है और भारत के विभिन्न शहरों के अलावा अब इसके चैप्टर सिंगापुर, नेपाल, बांग्लादेश और उज्बेकिस्तान में भी आरंभ हो गये हैं। संगठन सचिव रितेश वर्मा ने बताया कि इम्का ने एक नई पहल करते हुए संकटकाल में पूर्व विद्यार्थियों के लिए मेडिकल सहायता राशि का भी प्रावधान किया है। इसके अलावा इम्का अगले साल से संस्थान के होनहार छात्रों के लिए स्कॉलरशिप भी आरंभ करेगा। पिछले कई वर्षों से इम्का हर साल 35 वर्गों में पूर्व विद्यार्थियों के लिए अवार्ड भी देता है।
इस अवसर पर भारतीय जनसंचार संस्थान के अपने पहले दिन के अनुभव के बारे में बोलने को कहा गया तो अनेक सदस्य संस्थान से जुड़ी अपनी यादों को दोहराते हुए भावुक हो गये। लेकिन इस बात पर सब में एकरूपता दिखाई दी कि संस्थान में बिताये दिन उनके जीवन का सुनहरा समय था और संस्थान ने ना केवल उन्हें एक बड़ा प्लेटफोर्म दिया बल्कि जीवन में कुछ बेहतर करने के लिए तैयार भी किया।
उल्लेखनीय है कि इम्का झारखंड चैप्टर के सदस्य पिछले कई सालों से राज्य में सक्रिय हैं और समय-समय पर अनेक सामाजिक गतिविधियों में अपना सकारात्मक योगदान करते रहते हैं। इनमें गरीब बच्चों को पुस्तकें, कापियां और पैन-पैंसिल वितरित करना व जलसेवा करना भी शामिल है।
इस अवसर पर इम्का झारखंड चैप्टर के अध्यक्ष मनोज कुमार, उपाध्यक्ष अमित गुप्ता और डॉ. देवव्रत सिंह, महासचिव प्रणव प्रत्युष दास, कोषाध्यक्ष कुमार राजेश, संगठन सचिव पुजा उरांव समेत कार्यकारी सदस्य अनुपम राणा, मनीषा सिंह, संतोष उरांव, रंजीत कुमार, राजेश कुमार, अभिषेक कुमार, ओंकार पांडे, विवेकानंद सिंह, शंभूनाथ, आनंद दत्त, मनमोहन सिंह, अर्चना गुप्ता मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: