October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध सीसीए की प्रक्रिया शुरू।

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख तय होने के बाद जिलाधिकारी और पुलिसकप्तान देश का महापर्व की तैयारी में जुट गए है। आदर्श आचार संहिता लगने के बाद डीएम एवं एसपी ने संयुक्त प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। वही कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध CCA लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। राजनीतिक दलों का बैनर पोस्टर हटाने के लिए सरकारी जगह से 24 घंटे एवं प्राइवेट प्रोपर्टी से 72 घंटे का समय दिया गया है । तय समय सीमा तक यदि बैनर पोस्टर नही हटाया गया तो की जाएगी कार्रवाई। बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 7 चरणों में संपन्न कराया जाएगा।

चुनाव आयोग ने लोकसभा क्षेत्रवार हर चरण में होने वाले मतदान की तारीख घोषित कर दी है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी करते ही पूर्णिया जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। कोई भी व्यक्ति न तो हथियार लेकर चल सकते हैं और न समूह में। पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। हालांकि निषेधाज्ञा बारात,शव यात्रा आदि पर लागू नहीं होंगे।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करनेवाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान किसी संगठन या राजनीतिक दलों द्वारा धरना, प्रदर्शन, रैली, सभा आदि करने के लिए निर्वाचन कार्यालय से अनुमति लेनी होगी। उक्त बातें जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा ने कही। पूर्णिया के डीएम प्रदीप कुमार झा एवं एसपी विशाल शर्मा ने संयुक्त प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि आचार संहिता लागू होने के बाद जिले के सभी स्थलों से सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए लगाए गए होर्डिंग्स,बोर्ड आदि उतरवा लिए गए हैं।

राजनीतिक दलों से उन्होंने अपील की कि जिले में उनके द्वारा लगाए गए पोस्टर,बैनर,होर्डिंग्स को हटवा लें तथा दीवार लेखन को मिटा दें। अन्यथा उनके खिलाफ संपत्ति निरुपण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की। जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा की अध्यक्षता में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी विशाल शर्मा भी मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: