December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विदेश सचिव का दावा- सेना ने मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत कई आतंकियों को मार गिराया

भारतीय विदेश सचिव ने मंगलवार को करीब दिन में 11.30 बजे प्रेस कांफ्रेस करके जानकारी दी। विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि सेना की कार्रवाई में जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार यूसुफ अजहर में मारा गया है। इसके ही कई आतंकी भी मारे गए हैं। गोखले ने बताया कि हमें खुफिया जानकारी मिली थी कि यहां पर मसूद अजहर का रिश्तेदार यूसुफ अजहर आतंकी का कैंप संचालित कर रहा था।

विजय गोखले ने कहा कि बालाकोट में जैश का सबसे बड़ा आतंकी कैंप था। इसे मसूद अजहर का रिश्तेदार मौलाना यूसुफ अजहर (Maulana Yusuf Azhar brother in law of JeM Chief Masood Azhar) चला रहा था। गोखले ने कहा कि बालाकोट के कैंप में जैश के आतंकी, आतंकियों के ट्रेनर और कई सीनियर कमांडर भी मौजूद थे। इस कार्रवाई में सारे लोग मारे गए हैं। स्थानीय नागरिकों को कोई नुकसान न हो इसलिए सेना ने आतंकी ठिकानों को ही निशाना बनाया। इस कार्रवाई में जैश को काफी नुकसान हुआ है। 

विदेश सचिव ने बताया कि 14 फरवरी को जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में 40 जवान शहीद हो गए थे। उन्होंने बताया कि इंटेलिजेंस के मुताबिक जैश-ए-मुहम्मद भारत पर और भी फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। इन हमलों को रोकने के लिए भारत ने मंगलवार तड़के हवाई हमला किया। इस हमले में बालाकोट में जैश-ए-मुहम्मद का सबसे बड़े कैम्प को तबाह कर दिया है।

बता दें कि Pulwama Terror Attack के बाद भारत ने मंगलवार तड़के एक और Surgical Strike करके पाकिस्तान को भौचक्का कर दिया है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर उसे सबक सिखाया है। भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर नेस्तनाबूद कर दिया है। भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक टार्गेट को ध्वस्त किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: