October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली से 7 आतंकियों को जम्मू से तिहाड़ भेजने पर मांगा जवाब

जम्मू जेल में बंद सात पाकिस्तानी आतंकियों को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की। राज्य सरकार का कहना है कि ये पाकिस्तानी आतंकी जेल में बंद स्थानीय कैदियों को गुमराह कर रहे हैं। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने जम्मू कश्मीर सरकार की याचिका पर केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है।

राज्य सरकार के वकील शोएब आलम ने कहा कि विभिन्न संगठनों के इन आतंकवादियों को जम्मू जेल से बाहर स्थानांतरित करने की आवश्यकता है क्योंकि वे स्थानीय कैदियों को गुमराह कर रहे हैं। राज्य सरकार का कहना है कि यदि तिहाड़ जेल में भेजना संभव नहीं हो तो उन्हें हरियाणा और पंजाब की दूसरी कड़ी सुरक्षा वाली जेलों में स्थानांतरित किया जा सकता है।

इस पर पीठ ने कहा कि वह सारे मामले की सुनवाई करेगी और राज्य सरकार के वकील से कहा कि इन पाकिस्तानी आतंकियों पर नोटिस की तामील सुनिश्चित की जाए। जम्मू कश्मीर सरकार ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को जम्मू जेल से अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिये शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: