October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टीपीसी जोनल कमांडर को पुलिस ने धर दबोचा

शेरघाटी/गया बिहार – झारखंड के सीमावर्ती इलाके में हत्या ,लूट,डकैती,रंगदारी लेवी वसूलना ,शराब और मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला नक्सली संगठन टीपीसी के जोनल कमांडर धनुकधारी यादव उर्फ धीरू यादव को पुलिस ने लोडेड पिस्टल के साथ शेरघाटी सटे नावाडीह से गिरफ्तार किया है।पूछताछ के बाद इसके 6 अन्य साथी को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।गुप्त ठिकाने पर सभी से पूछताछ की जा रही है।पुलिस के हत्थे चढ़ा टीपीसी नक्सली आमस थानां के पहाड़पुर गाँव के रहनेवाला है।इसके खिलाफ आमस,गुरुआ, शेरघाटी, बोधगया,रौशनगंज, डोभी,बाँकेबाज़ार, आदि थानों में दो दर्ज़न से ज्यादा हत्याव लूट के मामले दर्ज है।एसएसपी राजीव मिश्रा खुद मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।इधर पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है।

पुलिस के हत्थे चढ़ा टीपीसी नक्सल धीरू यादव इस इलाके के जोनल कमांडर बताया जाता है। इसके साथ दो दर्जन से ज्यादा शातिर जुड़े हुए है।जो लूट ,हत्या,डकैती शराब व मादक पदार्थों की तस्करी करते । निर्माण कार्य मे भी लेवी वसूलते थे। ईट भट्टो के संचालको व सड़क निर्माण से जुड़े ठेकेदारों से लेवी वसूलता था।

पुलिस सोर्स ने बताया कि उसने आमस के सीएसपी संचालक पिंटू  सिंह ,चंडीस्थान के व्यवसायी श्रीकांत चौरसिया को लूट के दौरान हत्या कर दी थी ।इस तरह उसने रौशनगंज क्षेत्र में योगेन्द्र यादव और बोधगया क्षेत्र में नीरू देवी की भी हत्या की है।इसके अलावे भी कई घटनाओ का अंजाम दिया है ।और रिकॉर्ड खंगाले जा रहे है।

बताया जाता है कि सबसे पहले नावाडीह से एक युवक को पुलिस ने उठाया।पूछताछ के बाद घाघर गांव के निकट से एक ,आमस थाना क्षेत्र से दो ,गुरुआ क्षेत्र से दो और चेरकी रोड से एक शातिर को गिरफ्तार किया गया है।गोपनीय स्थान पर सभी से पूछताछ की जा रही है।इसके अलावे सभी के आपराधिक रिकॉर्ड को खगला जा रहा है ।सभी से गिरफ्तार लोगों के आपराधिक रिकॉर्ड मंगाए जा रहे है।सॉर्स बताते है कि पिछले तीन महीने से वह पुलिस के रडार पर था।बताया जाता है कि बीते शुक्रवार को वह गुरुआ क्षेत्र में ईंट भट्ठा संचालक से लेवी  वसूलने पहुचा था।लेकिन पुलिस के दबिश देने के बाद वह निकल चुका था।

मंगलवार को शेरघाटी अनुमंडल पुलिस पाधिकारी रवीश कुमार ने प्रेस कॉफ्रेश कर बताया कि स्थानीय थाना क्षेत्र के सटे नवाडीह से धनुकधारी यादव उर्फ धीरू यादव को शेरघाटी पुलिस ने लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया। धनुकधारी यादव उर्फ धीरू आमस थाना क्षेत्र के पहाड़पुर के निवासी के रूप में पहचान किया गया शेरघाटी अनुमंडल क्षेत्र के आमस,गुरुआ,शेरघाटी,बोधगया,रौशनगंज, डोभी बाँके बाजार आदि थानों में दर्जनों मामला दर्ज है। व उनके सहयोगी सुजीत ठाकुर के पास से एक देशी कट्टा तीन खोखा तीन मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया। सुजीत ठाकुर रौशनगंज थाना क्षेत्र के कजरताड़ के रूप में पहचान किया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: