October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने पूर्णिया इंजीनियरीन कॉलेज के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया।

पूर्णिया में मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने पूर्णिया  इंजीनियरीन कॉलेज के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने मदरसा बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय का भी उद्घाटन किया। साथ ही पीएचईडी एव सड़क निर्माण से जुडी चार दर्जन से ज्यादा योजनाओ का भी शिलान्यास किया।

सीमांचल पहुंचे मुख्य मंत्री ने अल्पसख्यको से जुडी कई घोषणाये कर दूर का निशाना भी साधा,उन्होंने कहा की 1128 कोटि के मदरसा शिक्षकों को सातवा वेतन दिया जायेगा और मदरसा के नियोजित शिक्षकों के वेतन में भी वृद्धि की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा  की वक्फ बोर्ड के जमीन पर भवन बनाया जायेगा और उसमे अल्पसख्यको के लिए हर तरह की सहुलियत उपलब्ध कराई जायेगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा  की लालटेन और ढिबरी के सहारे लोग पहले रहते थे। अब सब घर मे बिजली आ गई है तो अब लालटेन की जरूरत ही नहीं है और भूत भी भाग गया है। उन्होंने कहा की समाज में कटुता का वातावरण पैदा करने की कोशिश हो रही है उससे बचिये,कटुता की स्थिति में विकास कार्य का लाभ नहीं मिल पाता है।

बिहार की विकास दर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा  की विकास के मामले में बिहार पुरे देश में अब्बल  है। इसके अलावा उन्होंने मुख्य मंत्री वृद्ध जन पेंशन योजना ,कन्या उथान योजना ,साईकिल वा पोषक योजना और छात्रवृति  योजना योजना की चर्चा की। अंत में उन्होंने पुलवामा के शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि प्रकट करते हुए कहा की आतंक वाद के खिलाफ पूरा देश एक जुट है।

इस मौके पर मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा,मंत्री जय कुमार सिंह,सांसद संतोष कुशवाहा,विधायक लेशी सिंह,विधायक बीमा भारती,विधायक विजय खेमका,मेयर सविता देवी,उपमहापौर विभा कुमारी,नीलू सिंह पटेल,मौलाना महमूद असरफ,भाजपा जिला अध्यक्ष प्रफुल रंजन वर्मा,मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कयूम अंसारी,जिला पदाधिकारी  प्रदीप कुमार झा,आरक्षी अधीक्षक विशाल शर्मा मौजूद थे।

मुख्य मंत्री जब मंच पर थे तो मंच पर मौजूद नेताओ को मानो पंख लग गये हो।लिहाजा जोश में नेताओ की जुवान खूब फिसली। राज्य के विज्ञान एव प्रोधोगिकी मंत्री जय कुमार सिंह ने मुख्य नितीश कुमार को नितीश कुमार सिंह कह कर संबोधित कर दिया। वही सदर विधायक विजय खेमका ने रुपौली विधायक बिमा भारती को संबोधन के क्रम में भाई बिमा भारती कह डाला। जबकि सांसद संतोष कुशवाहा ने वर्तमान विधायक बिमा भारती को पूर्व विधायक कह कर संबोधित किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: