April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एक युवा रामलला की स्थापना का संकल्प लिए 20 वर्षो से चल रहा नंगे पाँव

किशनगंज:- किशनगंज जिला का एक युवा समाज सेवक सह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यवाह देवदास उर्फ देबू स्थानीय खगड़ा निवासी है जो राम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण कार्य के पूर्ण होने पर ही अपने संकल्प तोड़ने का इरादा लेकर करीब 20 वर्षो से नंगे पाँव चल रहें हैं। इनकी समाज सेवा की चर्चा यहां के हर व्यक्तियों की जुबान पर रहती है। अगर किसी सनातन धर्मावलंबी व्यक्ति की मृत्यु हो जाए तो उनकी अंतिम विदाई की घड़ी में बिन बुलाए ही पहुँच जाते हैं सिर्फ इन्हें जानकारी हो जाए कि हमारे समाज का कोई दिवंगत हो गया है। यही नहीं विधिवत दाहसंकार में भी हिस्सा लेना इनकी सेवा भाव का हिस्सा है।
करीब चालीस वर्षीय अविवाहित देवू इंटर पास हैं। समाज सेवा ही इनका धर्म है। पर्यावरण संरक्षण में करीब दो हजार पौधा लगा चुके है। जीवोकोपार्जन के लिए संघ की विचारधारा के पत्र-पत्रिकाओं को घर-घर पहुंचाना इनका व्यवसाय है।
मंगलवार को यहां एक भेट में इन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर के सम्बंध में सर्वोच्च न्यायालय के फैसला आने के बाद देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों द्वारा वर्ष 2020 में 5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है लेकिन मंदिर निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरांत ही रामलला की प्रतिमा अयोध्या के नव निर्मित मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित होगा तब अयोध्या पहुँचकर रामलला के प्रति अपनी आस्था का सुमन अर्पित करूँगा। फिर मेरे नंगे पाँव चलने का संकल्प भी खत्म हो जाएगा।आगे कहा कि मेरा पूर्ण विश्वास हैं कि मेरे जीवनकाल में ही भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या की पावन धरती पर नव निर्मित मंदिर के गर्भगृह में रामलला निश्चित ही विराजित होंगे और मेरा भी संकल्प पूर्ण हो जाएगा। तब तक ऐसे ही नंगे पाँव चलता रहूंगा।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: