January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारी जोरों पर भोग के लिए बन रहे हैं 1,11,000 लड्डू

अयोध्या:- अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है । मंदिर का शिलान्यास खुद पीएम मोदी करेंगे। भगवान के भोग के लिए मणिराम दास छावनी में बड़ी मात्रा में लड्डू तैयार किए जा रहे हैं। श्री देवराहा हंस बाबाजी के सेवक ने बताया कि छावनी में भोग और वितरण के लिए 1,11,000 लड्डू तैयार हो रहे हैं। वीवीआईपी मेहमानों के स्वागत के लिए अयोध्या को जमकर सजाया जा रहा है।
जिले में कई जगह साफ-सफाई और रंग रोगन का काम किया जा रहा है। 5 अगस्त को पीएम मोदी साकेत यूनिवर्सिटी में बनाए गए अस्थाई हैलिपेड पर उतरेंगे। वहां से तीन किलोमीटर का सफर तय करके वह मंदिर तक पहुंचेंगे। जिस रास्ते को तय करके पीएम मोदी मंदिर तक पहुंचेंगे वहां दीवारों पर रंगाई पुताई करके कलाकृतियां बनाई जा रही है। साथ ही कुछ युवा इस रास्ते पर एक गीत भी पेश करेंगे।
अयोध्या के एंट्री गेट पर नए बने पिलर पर भी रंगाई का काम चल रहा है। इन्हें स्वागत द्वार की तरह प्रयोग में लाया जाएगा। बारिश की वजह से सौंदर्यीकरण का काम जरूर प्रभावित हो रहा है, लेकिन कॉन्ट्रैक्टर विक्की कोली को उम्मीद है कि समय रहते सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे।
कोरोना संकट की वजह से इस कार्यक्रम में सीमित संख्या में लोगों को बुलाया गया है। राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से अपील की है कि वह अयोध्या पहुंचने के लिए परेशान न हों। उन्होंने लोगों से दूरदर्शन पर इसका लाइव प्रसारण देखने की अपील की है। साथ ही अपने घर पर दीपक जलाकर स्वागत करने के लिए भी कहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: