June 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

110 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को हराया, हैदराबाद के गांधी अस्पताल में हुआ इलाज

हैदराबाद:- दुनिया भर में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ी है। इसके विपरीत हैदराबाद के गांधी अस्पताल में एक 110 वर्षीय वृद्ध ने कोरोना को हरा दिया है। रामानंद तीर्थुलु नामक यह वृद्ध कीसरा के पास एक आश्रम में रहते हैं। गत 24 अप्रैल को जब कोविड लक्षणों का पता चला, तो डॉक्टर ने उन्हें गांधी अस्पताल भेज दिया था। ऑक्सीजन की कमी की शिकायत के बाद बुजुर्ग का उपचार किया गया और अब डॉक्टरों के अनुसार वह ठीक हो गये हैं। उन्हें अब एक गैर-ऑक्सीजन बिस्तर पर स्थानांतरित कर पूरी तरह से ठीक होने के लिए तरल आहार दिया जाएगा।
हॉस्पिटल के अधीक्षक राजा राव ने बताया कि रामानंद तीर्थुलु को कोई और बीमारी नहीं है। बताया जाता है कि वह हिमालय में लगभग दो दशकों तक रहे थे। अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने से पहले कुछ दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा।
इस से पहले बीते साल अगस्त 2020 में सिद्दम्मा नाम की 105 साल की आयु की महिला कर्नाटक के चित्रदुर्ग से कोरोना पर विजय पाकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुई थीं। तब हॉस्पिटल और स्वास्थ्यकर्मियों ने उन्हें से भव्य विधाई दी थी। इसी क्रम में पटना के देमांति देवी जिनकी 105 साल की आयु थी, वे भी कोरोना से उबर चुकी हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: