June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गुजरात से 108 प्रवासी श्रमिक पहुंचे चाईबासा,सभी को भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

चाईबासा:- गुजरात राज्य से आज 108 प्रवासी श्रमिकों का पश्चिमी सिंहभूम जिला के मुख्यालय शहर चाईबासा में बस के द्वारा आगमन हुआ है। जहां इन सभी श्रमिकों को जिला प्रशासन के द्वारा टाटा कॉलेज स्थित बहुउद्देशीय सभागार में विश्राम एवं भोजन-जल तथा छोटे बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था सुलभ करवाया गया है। प्रवासी श्रमिकों के अस्थाई कैंप पहुंचने की सूचना के उपरांत जिला उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल के द्वारा कैंप पहुंचकर प्रवासी श्रमिकों से बातचीत कर उनका खैरियत पूछा गया तथा सभी को वर्तमान में झारखंड सरकार द्वारा निर्गत निर्देश से भी अवगत करवाया गया। इस दौरान कैंप में अपर उपायुक्त एजाज़ अनवर, जिला परिवहन पदाधिकारी अजय कुमार तिर्की, नजारत प्रभारी जयंत रंजन, मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्री पवन चंद्र पाठक उपस्थित रहे।
प्रवासी श्रमिकों से बातचीत करने के उपरांत उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि यह सभी लोग गुजरात से बस के द्वारा चाईबासा पहुंचे हैं तथा इनमें शामिल एक श्रमिक के द्वारा विगत दिवस को जिला कंट्रोल रूम में संपर्क करते हुए सूचना दी गई थी कि इन सभी को दुदाई, उत्तरप्रदेश में रोका गया तथा वापस अपने जिला पहुंचने के लिए प्रशासन से मदद मांगी गई थी। उन्होंने बताया कि उक्त मांग पर विचार करते हुए अपर उपायुक्त एवं जिला परिवहन पदाधिकारी को प्रवासी श्रमिकों को सहयोग करने हेतु निर्देशित किया गया था तत्पश्चात जिला प्रशासन के सहयोग के उपरांत सभी 108 श्रमिक आज जिला मुख्यालय शहर पहुंच चुके हैं।
उपायुक्त ने बताया कि मुख्यालय शहर अंतर्गत टाटा कॉलेज के सभागार में सभी श्रमिकों के साथ-साथ छोटे बच्चों के भोजन की व्यवस्था भी की गई है एवं इन सभी लोगों का डाटाबेस तैयार किया गया है, जिसमें ज्ञात हुआ कि कुल 108 श्रमिक में 2 श्रमिक झारखंड राज्य के अन्य जिलों के एवं 12 श्रमिक पड़ोसी राज्य उड़ीसा के हैं। उन्होंने बताया कि जिला अंतर्गत प्रवासी श्रमिकों को जिला परिवहन पदाधिकारी के देखरेख में प्रखंड वार विभक्त करते हुए वाहन के माध्यम से संबंधित प्रखंडों में भेजते हुए वर्तमान में सरकार द्वारा जारी निर्देश के आलोक में सभी का कोविड-19 जांच करते हुए आइसोलेट किया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: