April 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्कूल, कॉलेज, कोचिंग और पार्क में लौटी रौनक सरकारी दफ्तर में शत प्रतिशत उपस्थिति अब अनिवार्य

रांची:- झारखंड में सोमवार 1 मार्च से स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान , पार्क और सिनेमाघरों की रौनक वापस लौट आयी है, जबकि अब सरकारी दफ्तरों में रोस्टर व्यवस्था को खत्म कर शत प्रतिशत उपस्थिति को अनिवार्य कर दिया गया है।
करीब 11 महीने के बाद सोमवार से राज्य में आठवीं, नौवीं और 11वीं कक्षाएं ऑफलाइन शुरू हो गयी। हालांकि पहले दिन स्कूलों में उपस्थिति अपेक्षाकृत कम रही। कोचिंग संस्थानों में भी रौनक वापस लौट आयी है। कोचिंग विकास और औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़े प्रशिक्षण संस्थानों में भी अब ऑफलाइन प्रशिक्षण की शुरुआत हो गयी है। राज्य के सिनेमाघरों और पार्क भी खुल गये, लेकिन अभी सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में सीटों की कुल क्षमता का 50 प्रतिशत फीसदी हिस्सा का ही उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा खुली जगह पर आयोजित होने वाले किसी कार्यक्रम या खेलकूद प्रतियोगिता में अधिकतम एक हजार लोगों की रहने की अनुमति मिल गयी है। जबकि इंडोर गेम में क्षमता का 50 फीसदी ही मौजूद रहेंगे।
इधर, दक्ष्णि पूर्व रेलवे जोन में आज से अनारक्षित टिकट की बुकिंग मोबाइल पर शुरू हो गयी। कोरोना संक्रमण के कारण इस ऐप को रेलवे ने बंद कर दिया था। अनारक्षित टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने मोबाइल एप के माध्यम से अनारक्षित टिकट की बुकिंग शुरू किया गया है।
अनलॉक और कई छूट मिलने के बावजूद अभी आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। इनका पालन नहीं करने पर कार्रवाई का प्रावधान किया गया है। सोशल डिस्टेसिंग और मास्क लगाना हर जगह अनिवार्य है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: