May 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एसएनएमएमसीएच कैथ लैब में प्रारंभ किया जाएगा 100 बेड का अतिरिक्त ऑक्सीजन सपोर्टेड नॉन आईसीयू वार्ड

धनबाद:- उपायुक्त उमा शंकर सिंह के निर्देश पर एसएनएमएमसीएच कैथ लैब में कोविड संक्रमित मरीजों के उचित उपचार एवं स्वास्थ्य प्रबंधन हेतु 100 बेड के अतिरिक्त ऑक्सिजन सपोर्टेड नॉन आईसीयू वार्ड का निर्माण प्रारंभ किया गया है। उल्लेखनीय है कि यहां वर्तमान में 86 बेड का नॉन आईसीयू वार्ड संचालित है।
निर्माण कार्य की प्रगति तथा अन्य आवश्यक तैयारियों की समीक्षा हेतु आज उपायुक्त ने एसएनएमएमसीएच कैथ लैब स्थित निर्माणाधीन नॉन आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने युद्ध स्तर पर कार्य कर यथा शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।
उन्होंने बताया कि एसएनएमएमसीएच कैथ लैब में द्वितीय तल पर विगत 5 से 6 वर्षों से निर्माण कार्य अधूरा पड़ा था। कई बार नोटिस देने के बावजूद भी संवेदक द्वारा कार्य पूर्ण करने में रुचि नहीं दिखाई जा रही थी।
उन्होंने बताया कि आपदा की इस विकट घड़ी में जिला प्रशासन द्वारा अपने पूरे संसाधनों को मोबिलाइज किया जा रहा है। इसी क्रम में उक्त संवेदक को निर्माण कार्य पूर्ण करने हेतु अंतिम चेतावनी दी गई थी।
उन्होंने बताया कि वर्तमान में निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है। निरीक्षण के दौरान संवेदक तथा संबंधित अभियंता को निर्माण कार्य की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य यथा शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि एसएनएमएमसीएच स्थित कैथ लैब भी विगत 5 से 6 वर्षों तक निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरांत भी बंद था तथा इसका उपयोग नहीं किया जा रहा था। वैश्विक महामारी के दौरान उपायुक्त के निर्देश पर ही कैथ लैब को भी कोविड अस्पताल के रूप में प्रारंभ किया गया था।
मौके पर उपायुक्त उमाशंकर सिंह,एसएमपीओ रवि प्रकाश सिंह, डीएमएफटी पीएमयू के नितिन पाठक तथा शुभम सिंघल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: