अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ब्रिटेन में 10 डाउनिंग स्ट्रीट के स्टाफ पर पार्टी कर कोरोना नियम तोड़ने का आरोप


लंदन:- प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद अब 10 डाउनिंग स्ट्रीट के कर्मचारियों पर कोराेना नियम तोड़ने का आरोप लगा है। जहां उन पर ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के अंतिम संस्कार की पूर्व संध्या पर दो पार्टियां करने का आरोप है। बीबीसी ने शुक्रवार काे यह जानकारी दी।
रिपोर्टों के अनुसार दोनों पाटियों में लगभग 30 लोग शामिल थे और जमकर शराब परोसी गयी और जो तड़के तक चलता रहा। प्रधानमंत्री जॉनसन हालांकि किसी भी पार्टी में उपस्थित नहीं थे क्योंकि वह सप्ताहांत चेकर्स में अपना समय बिता रहे थे।
नए खुलासे में बताया गया कि श्री जॉनसन को इससे पहले लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट गार्डन में एक शराब की पार्टी में शामिल होने पर अपनी ही पार्टी के गुस्से का सामना करना पड़ा।
लेबर पार्टी के उप नेता एंजेला रेनर ने कहा कि 10 डाउनिंग स्ट्रीट के अंदर “संस्कृति और व्यवहार” बिल्कुल नहीं है। उन्होंने कहा कि 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने यह पुष्टि की है कि यह कार्यक्रम 16 अप्रैल, 2021 को हुआ था, जिसमें श्री जॉनसन के पूर्व संचार निदेशक, जेम्स स्लैक ने द सन के उप संपादक के रूप में एक नई भूमिका लेने से पहले सहयोगियों को धन्यवाद देने के लिए ‘विदाई भाषण’ दिया था। श्री स्लैक की विदाई पार्टी प्रधानमंत्री के निजी फोटोग्राफरों में से एक के 10 बेसमेंट में हुई थी।
ऐसा कहा जाता है कि दोनों पार्टी 10 नंबर के बगीचे में एक साथ हुई और आधी रात तक चली। उस समय कोरोना नियमों के चलते किसी तरह के समारोह करने पर पाबंदी थी और लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए मानक संचालन नियम का पालन करने की हिदायद थी।

%d bloggers like this: