January 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खदान में चाल धंसने से 1 की मौत, दो के दबे होने की आशंका

धनबाद में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने की सूचना मिली है। इस दौरान एक मजदूर की मौत और दो अन्य मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

धनबाद:- जिला के निरसा थाना क्षेत्र में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने से एक मजदूर की मौत होने की सूचना है, जबकि दो अन्य मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना ईसीएल मुगमा एरिया की बंद पड़ी चापापुर 9 नंबर माइंस की है। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि रोजाना सैंकड़ों की संख्या में लोग इस बंद पड़ी माइंस में कोयला निकलने पहुंच थे। रोजाना की तरह रविवार को भी लोग माइंस के अंदर कोयला काट रहे थे। इस दौरान अचानक जोरदार आवाज के साथ अंदर में चाल धंस गई। मौके से कोयला काट रहे लोग किसी तरह जान बचाकर भागे, जिसमें एक व्यक्ति की चाल में फंसने से मौत की आशंका जताई जा रही है, जबकि अन्य दो लोग माइंस के अंदर फंसे होने की बात भी कही जा रही है।

माइंस के बाहर चप्पल और कोयला काटने वाले लोगों के सामान बिखरे पड़े हैं। अवैध खनन कर निकाले गए कोयले की सैकड़ों बोरियां आसपास भरकर रखी हुई है। इस मामले को लेकर जब निरसा थाना के ओडी इंचार्ज रंजीत गुप्ता से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऐसी किसी घटना की जानकारी उन्हें नहीं मिली है। जानकारी होने पर मामले से अवगत कराने की बात ओडी इंचार्ज ने कही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: